10 Apr 2016

Profile Picture को बेहतरीन बनाना है तो डाउनलोड करें ये फ्री एप


Profile Picture को बेहतरीन बनाना है तो डाउनलोड करें ये फ्री एप्
इन दिनों ज्यादातर लोग स्मार्टफोन खरीदते समय इसके कैमरे को ज्यादा तवज्जो देते हैं. ऐसा इसलिए है, क्योंकि पिक्चर क्ल‍िक करने के लिए स्मार्टफोन अब उतना ही इस्तेमाल होने लगा है जितना कॉल करने के लिए.
वैसे स्मार्टफोन से क्लिक किए गए फोटोज में थोड़ी एडिटिंग करके इनको और बेहतर बनाया जा सकता है. एडिटिंग का मतलब सिर्फ फोटो इफेक्ट्स नहीं, बल्कि और भी ऐसे टूल्स हैं जिनसे तस्वीर की विजुअल अपील अच्छी होती है. हम आपको कुछ खास फोटो एडिटिंग एप के बार में बताते हैं जो तस्वीरों की क्वालिटी और लुक सुधारने के लिए बेस्ट हैं. इसके अलावा इनके यूजर इंटरफेस भी काफी आसान हैं जिससे आप आसानी से इनको यूज कर सकते हैं. और सबसे बड़ी बात यह कि इनको आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.
Adobe Photoshop Express.

एंड्रॉयड पर यह बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्स में से एक है. इसके जरिए सिर्फ कुछ स्वाइप्स से फोटो एटिड की जा सकती हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि एडिट किए गए फोटो इतने प्रोफेशनल लगते हैं जैसे कि इनको डेस्कटॉप पर फोटोशॉप से सुधारा गया हो.

Air Brush

अगर सेल्फी के शौकीन हैं तो यह एप आपके लिए है. इसे खासतौर पर सेल्फी एडिट करने के लिए बनाया गया है. ये एप आपके चेहरे पर शाइन लाने के साथ दांतो को भी सफेद करता है. इसके जरिए एडिट की जाने वाली फोटोज फेसबुक, ट्विटर और डेटिंग एप्स के लिए ऑप्टिमाइज्ड होती हैं. यानी इनको रीसाइज करने की भी जरूरत नहीं.

Photo Director .

इसे दुनिया की मशहूर मल्टीमीडिया कंपनी साइबर लिंक ने खास एंड्रॉयड के लिए डेवलप किया है. यह एक मल्टी पर्पज फोटो एडिटर एप है जिसके जरिए इमेज में इफेक्ट्स जोड़ कर जल्दी फोटो एडिट कर सकते हैं. इससे प्रोफेशनल स्तर की फोटो एडिटिंग भी की जा सकती है.

Photo Editor by dev.macgyver

इस एडिटिंग एप में कई ऐसे फीचर्स हैं जो दूसरे एप में नहीं मिलते. यह उन चंद एप्स में से एक है जिनमें EXIF फाइल्स को एडिट किया जा सकता है. यह फ्री है और इसमें आपको विज्ञापन भी मिलेंगे. हालांकि समय समय पर इसमें अपडेट मिलते रहेंगे.

Snapseed.

इस फोटो एडिटिंग एप को गूगल की एक सब्सिडरी कंपनी ने बनाया है और प्ले स्टोर पर इसे यूजर्स से काफी अच्छे रिव्यू भी मिले हैं. इसमें बेसिक एडिटिंग से लेकर प्रोफेशनल एडिटिंग जैसे फीचर्स तक शामिल हैं. गूगल का फोटो एडिटिंग एप है तो जाहिर है इसमें कुछ तो खास होगा ही!

VSCO Cam

यह एंड्रॉयड पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले फोटो एप में से एक है. यह फोटो एडिटिंग एप होने के साथ एक कैमरा एप भी है जिसमें एडिटिंग फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें इंस्टाग्राम के यूजर्स फोटो अपलोड कर सकते हैं. इसमें बेहद आसानी से तस्वीरों में बदलाव किए जा सकते हैं.